चांपा से 11 वीं बार रवाना होगी यात्रा स्पेशल श्रद्धालू ट्रेन

चांपा से 11 वीं बार रवाना होगी यात्रा स्पेशल श्रद्धालू ट्रेन

  • द्वारिकापुरी सहित तीन ज्योतिर्लिंगों के दर्शनार्थ ट्रैन 2 जून को होगी यात्रा प्रारंभ
  • चार धाम यात्रा,अमरनाथ यात्रा के लिये हुई बुकिंग आरंभ
  • क्षेत्र के श्रद्धालु अब देश के साथ विदेश का कर सकेंगे भ्रमण
  • 1100 श्रद्धालुओं की जत्था होगी रवाना

चांपा. माँ वैष्णो देवी यात्रा सेवा समिति एवं चांपा सेवा संस्थान द्वारा चांपा से स्पेशल ट्रेन के माध्यम से माता वैष्णोदेवी एवं दक्षिण भारत के लिए स्पेशल ट्रेन भक्तों के लिए 10 वीं बार ले जाई गई थी.क्षेत्र के श्रद्धालुओं से मिले अच्छे प्रतिसाद और लगातार उनके द्वारा आयोजनकर्ताओं से इन स्थानों के साथ साथ भारत के अन्य तीर्थस्थानों पर यात्रा कराये जाने की मांग की जाती रही है.उसी आशा एवं विस्वास अनुरूप श्रद्धालुओं को ग्रीष्मकालीन अवकाश में भारत के प्रमुख तीर्थस्थलों का पारिवारिक वातावरण में भ्रमण कराने का निर्णय लिया गया है।इसी तारतम्य में चांपा यात्रा स्पेशल श्रद्दालु ट्रैन 2 जून शुक्रवार से चांपा से द्वारिकाधीश (धाम) एवं 12 द्वादश ज्योतिर्लिंगों में से तीन सोमनाथ, महाकालेश्वर (उज्जैन) एवं नागेश्वर सहित के लिए रवाना होगी.जो श्रद्धालु इन ज्योतिलिंगों का दर्शन करना चाहते हैं, वे इस स्पेशल ट्रेन का लाभ उठा सकते हैं.इस यात्रा में टिकट बुक करने वाले यात्री को ट्रेन से आने-जाने के साथ ही भोजन- चाय-नाश्ते ठहरने का भी पूरा इंतजाम रहेगा.वापसी में माउंट आबू (हिल स्टेशन) में परिवार सहित आनंद लेने की व्यवस्था भी की गई है.समिति ने इस यात्रा में सहयोग राशि का खर्च स्लीपर 12500/- रुपये एवं थर्ड एसी 17500/- प्रति यात्री निर्धारित किया गया है. इस पूर्वी भारत यात्रा में ठहरने-खाने, आने-जाने की व्यवस्था के साथ ही भोलेनाथ जी के दिव्य दरबार के दर्शन का लाभ उठा सकते हैं. इसकी बुकिंग 4 अप्रैल मंगलवार से शुरू की जा रही है, टिकट वितरण पहले आओ पहले पाओ के आधार पर की जायेगी.

टिकट वितरण प्रारंभ,चारधाम-द्वारिकाधीश-दुबई के लिए हुई पहली टिकट बुकिंग

चारधाम-द्वारिकाधीश-दुबई के लिए टिकट बुकिंग 4 अप्रैल को वैदिक मंत्रोच्चार के बीच कार्यालय उदघाटन -टिकट वितरण प्रारंभ कर दी गई जिसमें विशिष्ठ अतिथी के रूप में मौजूद धीरेंद्र बाजपेयी समाजसेवी, कार्तिकेश्वर स्वर्णकार उपाध्यक्ष प्रदेश उपाध्यक्ष भाजपा व्यापारी प्रकोष्ठ,पूर्व जनपद अध्यक्ष कन्हैया राठौर,मनोज मित्तल अध्यक्ष चाम्पा सेवा संस्थान,पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष प्रदीप नामदेव, प्रेस क्लब अध्यक्ष कुलवंत सलूजा की उपस्थिति में यात्रा टिकट का विमोचन किया गया, चारधाम यात्रा के लिये पहली ऐसी टिकट रौनक गुप्ता-गीतांजलि गुप्ता,बिलासपुर से आये दम्पन्तियों अरविंद शर्मा-सविता शर्मा एवं विदेश यात्रा दुबई के लिए राम ख़ूबवानी-नेहा ख़ूबवानी ने एडवांस में बुकिंग कराकर अपना स्थान सुरक्षित किया. पहले दिन ही टिकट बुकिंग के लिए श्रद्धालुओं में जमकर उत्साह देखा गया और परिवार के लिए अग्रिम बुकिंग कराकर अपना स्थान आरक्षित किया।

चांपा की ट्रेन की है विशेष महता

जानकारी के लिए बता दें कि नगर के उत्साही युवकों द्वारा क्षेत्र के लगभग हजारों की संख्या में धार्मिक स्थल में श्रवणकुमार बनकर निःस्वार्थ सेवाभाव से अपना बड़ा योगदान देता आ रहा है.इस धार्मिक यात्रा की मांग बहुत अधिक है क्योंकि लोग पारिवारिक वातावरण में मंदिरों आदि के दर्शन शांति और सुकून के साथ करना चाहते हैं. इस काम में समिति अपनी महती भूमिका निभाता है और समिति अपने सेवादारी प्रमुख सदस्यों का पूरा इस्तेमाल करते हुए यात्रियों की मदद करता है. इस यात्रा में श्रद्धालु बढ़चढ़कर हिस्सा लेते हैं. जहां यात्री को हर तरह की सुविधा देते हुए दर्शन-भ्रमण का आनंद दिया जाता है. समिति द्वारा कराये जाने वाले यात्रा व सदस्यों की ट्रेन में कई जानी वाली सेवाभाव का सर्वत्र चर्चा है.जो क्षेत्र में मिशाल बना हुआ है. और श्रद्धालु इस यात्रा में परिवार सहित जाने के लिए उत्साहित होते हैं.

2 जून को रवाना होगी द्वारिकाधीश -सोमनाथ के लिए चांपा से ट्रैन

श्रद्धालुओं से भरी ट्रेन चांपा स्टेशन से रवाना होगी. इसके लिए पहले बंधन बैंक के नीचे स्थित कार्यालय से टिकट बुक करना होगा. इसके लिये निर्धारित सहयोग राशि 5 वर्ष के बच्चों के लिए निःशुल्क और उसके बाद 10 वर्ष तक के बच्चों का 6100/-रुपये लिया जायेगा जिसमे बर्थ दिये जाने का प्रावधान नहीं है.इसमें रहने-खाने, आने और जाने और मिनरल वाटर सबका खर्च शामिल है. ट्रेन के टिकट का पैसा भी इसी में शामिल है. साथ ही, प्रमुख तीर्थस्थानों में ठहरने का इंतजाम समिति की ओर से ही किया जाएगा. आपको बस अपना सामान लेकर ट्रेन में बैठ जाना है.यह जानकारी निजी होटल में आयोजित प्रेसवार्ता में आयोजन समिति ने दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!